Thursday 15 March 2018

बाजार निर्माताओं - विदेशी मुद्रा व्यापार


मार्केट मेकर। मार्केट मेकर नीचे। सबसे आम प्रकार के मार्केट मेकर एक ब्रोकरेज हाउस है जो वित्तीय बाजारों को तरल रखने के लिए निवेशकों के लिए खरीद और बिक्री समाधान प्रदान करता है एक बाज़ार निर्माता एक व्यक्तिगत मध्यस्थ भी हो सकता है, लेकिन आकार के कारण खरीद और बिक्री की मात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए जरूरी प्रतिभूतियों की जरूरत होती है, लगभग सभी बाजार निर्माताओं बड़े संस्थान होते हैं। बाज़ार बनाने वाले वित्तीय लेन-देन की सहायता करते हैं। बाज़ार निर्माताओं को एक बड़ी मात्रा में सुरक्षा मिलती है और वित्तीय बाजारों में बड़ी संख्या में आदेश पूरा कर सकते हैं ये आदेश हैं खरीद और बिक्री और सेकंड के मामले में होता है बाजार निर्माता का एक अच्छा उदाहरण एक मानक ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म है जैसे कि चार्ल्स श्वाब या मेरिल लिंच जो सुरक्षा आदेश को जल्दी और कुशलतापूर्वक भर सकते हैं। अनिवार्य रूप से, बाजार निर्माताओं हमेशा विपरीत पक्ष ले रहे हैं निवेशक ट्रेडिंग वॉल्यूम यदि निवेशक एक सुरक्षा को बेचने की कोशिश कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, बाजार निर्माताओं ने उस सुरक्षा को तब तक खरीदना जारी रखा जब तक कि सभी एस ellers संतुष्ट हैं इसके विपरीत, अगर निवेशक एक सुरक्षा खरीद रहे हैं, तो बाजार निर्माताओं को उस सुरक्षा को बेचना जारी रहेगा जब तक कि सभी आदेश पूरा नहीं हो जाते, इसलिए बाजार निर्माताओं, इसलिए, वित्तीय बाजारों की आपूर्ति और मांग को पूरा करते हैं और प्रतिभूतियों को विक्रेताओं से खरीददारों को हाथ बदलते रहते हैं, और उपाध्यक्ष इसके विपरीत बाजार बनाने वाले मुनाफा कमाते हैं। सभी बाजार निर्माताओं को परिसंपत्तियों के जोखिम के लिए मुआवजा दिया जाता है। वे जो खतरे का सामना करते हैं वह किसी विक्रेता के खरीदी के बाद सुरक्षा के मूल्य में गिरावट होती है और खरीदार को बेचने से पहले, मार्केट निर्माताओं प्रत्येक सुरक्षा पर फैलता है कि वे कवर करते हैं यह बोली-विचार फैलता के रूप में जाना जाता है और वित्तीय लेन-देन में बेहद आम है उदाहरण के लिए, जब एक निवेशक एक ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म का उपयोग कर स्टॉक के लिए खोज करता है, तो उसके पास एक पूछताछ मूल्य 100 और बोली मूल्य 100 05 है इसका मतलब यह है कि दलाल 100 के लिए स्टॉक खरीद रहा है और फिर भावी खरीदारों के लिए 100.0 के शेयर को उच्च मात्रा के व्यापार, छोटे प्रसार विज्ञापन के माध्यम से बेच रहा है बड़े दैनिक मुनाफे में। जब आप किसी बाजार निर्माता दर पर व्यापार करते हैं तो वे जोखिम को अपनी पुस्तक में ले रहे हैं ग्राहक के व्यवसाय को सुविधाजनक बनाने और सर्वोत्तम संभव प्रसार की पेशकश करने के उद्देश्य - हमारे ब्लॉग को देखें कि बाजार निर्माता के साथ सीधे व्यवहार क्यों होता है ट्रेडिंग एफएक्स के लिए सबसे अच्छा विकल्प - पर हमारे कुछ ब्रोकर प्रतिद्वंद्वियों ने इस विचार को प्रचारित किया है कि बाजार निर्माताओं ने आप के खिलाफ व्यापार किया है सुझाव है कि आप उनसे व्यापार करना चाहिए यह मुश्किल है कि अगर वे केवल एक दलाल के रूप में काम कर रहे हैं और न ही जोखिम, उन्हें जोखिम वाले को सीधे किसी ऐसे व्यक्ति को भेजना होगा जो कि बाजार निर्माता बनायेगा और उन्हें ब्रोकरेज या मार्कअप लेने की जरूरत है तो जोखिम आम तौर पर बाज़ार निर्माता के साथ और लागत की एक अतिरिक्त परत के साथ समाप्त होता है। लेकिन यह विचार बाहर है वहाँ, तो इस पर एक नज़दीकी नज़र आइए, पहले हमें यह देखने देता है कि बाजार निर्माताओं ने अपनी पुस्तकों पर जोखिम क्यों उठाया है। एक बाज़ार निर्माता लगातार दो तरह की दर को प्रकाशित करता है, जिससे ग्राहकों को अपने चुनने के समय व्यापार करने की अनुमति मिलती है। रैक मेकर कई क्लाइंट हैं ग्राहक बाजार में किसी को बेचता है, बाजार सोचता है कि बाजार में गिरावट हो सकती है इस बिंदु पर बाजार में गिरावट हो सकती है और बाजार को बेच सकता है, एक दलाल के रूप में, लेकिन फिर वह बाजार दर का लाभ नहीं दिखा सकता - खरीद बाजार की दर पर अपने ग्राहक से और फिर उसी दर पर बिक्री करना एक स्थायी व्यवसाय बनाने वाला नहीं है, जो कि अपने ग्राहकों को मूल्य जोड़ना जारी रख सकता है। यदि बाजार निर्माता अपनी पुस्तक में ग्राहक का एक व्यापार लेता है, तो अब एक खिड़की है जिसमें एक और ग्राहक दिखा सकता है और प्रसार के दूसरी तरफ खरीद सकता है यही वजह है कि बाजार निर्माताओं ने अपनी पुस्तकों में जोखिम उठाया है - यह एक ऐसी खिड़की खोलना है जिसमें खरीदार और विक्रेता समय के साथ मेल खाते कर सकते हैं, जिससे बाजार निर्माता को अपनी सेवा प्रदान करने के लिए मुआवजे के रूप में फैला हुआ है, और दलालों की तुलना में बेहतर दर दिखाते हैं यह अपने ग्राहकों के खिलाफ व्यापार करने के लिए नहीं है। एक या दो ग्राहकों के बीच की अवधि में थोड़ी अधिक नज़दीकी से देखें, यदि कोई ऐसा व्यापार जो फिर से व्यापार देता है इसकी सतही अपील, यह इस अवधि है जहां बाजार निर्माता लंबे है और ग्राहक कम है निश्चित रूप से यह शून्य योग है यदि बाजार में बाजार निर्माता जीत जाता है और ग्राहक खो देता है, और इसके विपरीत बाजार निर्माता के खिलाफ व्यापार कर रहा है ग्राहक एक ठीक है, वास्तव में नहीं है बाजार निर्माता अस्थायी रूप से सबसे अच्छा दर पर व्यापार करने की क्षमता वाले ग्राहकों की सुविधा प्रदान करने से एक अस्थायी स्थिति में है लेकिन वह उससे शादी नहीं कर रहा है वह एक अन्य ग्राहक को दिखाना चाहेगा या एक निष्क्रिय हेजिंग ऑर्डर को भरना चाहें ग्राहक के एक जोखिम के बाद ग्राहक अपने जोखिम को बेअसर करने के लिए ट्रेड करता है और इसलिए हम क्षितिज के मुद्दे पर आते हैं। डिफिंग क्षितिज - या अवधि का आयोजन - जो बाजार निर्माताओं और उनके ग्राहकों के बीच संबंध बना लेता है, और ग्राहकों के खिलाफ व्यापार के विचार के बारे में झूठ देता है अलग-अलग पार्टियां एक व्यापार में जीत सकते हैं, जब तक कि उनके पास अलग-अलग अवधि होती है, तो कहें कि बाजार निर्माता 20 21 की दर प्रकाशित कर रहा है, जब कोई क्लाइंट बेचता है तो ग्राहक छोटा होता है और बाजार निर्माता लंबे समय तक टी 20 बाजार निर्माता फिर तीन मिनट बाद एक निष्क्रिय आदेश पर 21 में भुगतान किया जाता है एक और तीन मिनट के पास जाता है और बाजार 17 से गिरता है 18 क्लाइंट एक अपनी छोटी, कमाई दो पिप्स वापस खरीदता है बाजार निर्माता ने अपना प्रसार अर्जित किया और क्लाइंट के बारे में सही था बाजार की दिशा और अपने लाभ में बंद है। इसलिए बाजार निर्माता और ग्राहक वास्तव में एक सहजीवी संबंध रख सकते हैं, और बाजार निर्माता ग्राहकों को किसी भी विकल्प के खर्चों की परतों के बिना अपने व्यापारिक विचारों को अभिव्यक्त करने की सुविधा प्रदान कर सकता है। पुन: प्रजनन के लिए नहीं। 3k व्यू अपवोट्स प्रॉडक्शन के लिए नहीं। यह एक असामान्य घटना है जो बहुत सारे के आसपास चलती है और यह काफी कम हो जाता है कि वह काफी समझ नहीं पा रहा है कि बाज़ार निर्माता किस प्रकार ऑपरेटिंग कर रहा है चलिए कहते हैं कि एक व्यापारी बाज़ार निर्माता के जरिये एक लंबी स्थिति खोलता है एक धारणा है कि बाजार निर्माता विपरीत दिशा में एक हेज ट्रेड स्थापित करने के लिए खुद को कवर करने में मदद कर रहा है यह आमतौर पर सही नहीं है कि समस्या के साथ स्थिरता यह एक बहुत अच्छा तरीका नहीं है विशेष रूप से पैसा बनाने के लिए क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार इतनी विशाल है बाजार में एक व्यापारी जो 4 ट्रिलियन प्रति दिन बदलता है वास्तव में बहुत कुछ नहीं। बाजार निर्माता के लिए और उस इकाई के जरिए प्रतिभागियों की निचली रेखा बेहतर है एक व्यापारी के आदेश दूसरे व्यापारियों द्वारा ढक दिया जाता है व्यापारी 1 लंबे समय तक स्थिति खोलता है तो व्यापारी 2 और 3 खुले शॉर्ट्स जो पदों को एक दूसरे के खिलाफ खेलने की इजाजत देता है यह अपने ग्राहकों के लिए भारी मात्रा में धन या व्यापार की आवश्यकता को दूर करता है। ऐसा नहीं है इसका मतलब यह है कि सभी बाजार निर्माताओं ने इस तरीके से कार्य किया है बाजार निर्माताओं के अपने व्यापारियों के खिलाफ व्यापार का उदाहरण रहा है अभ्यास दीर्घकालिक में वास्तविक लाभ को बदलने के लिए टिकाऊ नहीं है, मैं अपने पैसे को ऐसी इकाई के साथ लगाने में बहुत संकोच करेगा वास्तव में दलालों और बाजार निर्माताओं जो इस अभ्यास में संलग्न नहीं होते अक्सर प्रायः उस तथ्य को विज्ञापित करेंगे जो मैंने स्पष्ट रूप से देखा है कि यह उनके सामने पृष्ठ पर विज्ञापन दिया है, उनके साथ हमारे शामिल करें सूचना अनुभाग, और आम तौर पर उपयोगकर्ता में मौजूद है ment या सेवा की शर्तें। अगर आप एक अच्छे बाजार में व्यापार करने के लिए एक बाज़ार निर्माता या दलाल की तलाश में हैं तो कई गुणवत्ता की समीक्षा साइटें हैं, आप पेशेवर और उपयोगकर्ता समीक्षाओं से अच्छे नमूने लेने के लिए एक सटीक मूल्यांकन करने के लिए सोचेंगे मैं शायद चलूँगा यदि संस्था की वेबसाइट ने इसके ग्राहकों के खिलाफ व्यापार की नीतियों को व्यक्त नहीं किया। 1 7k दृश्य व्यू अपवोट्स प्रजनन के लिए नहीं। डौग डायली विदेशी मुद्रा व्यापारी और शिक्षक मालिक हैं। वे दिन व्यापारियों की ज़रूरत नहीं कर रहे हैं आमतौर पर व्यापार कर रहे हैं लंबी अवधि के ऑर्डर प्रवाह के खिलाफ क्योंकि वे बाजार संरचना और संस्थागत व्यापारिक तरीकों की समझ नहीं रखते हैं आपको लंबे समय तक पूर्वाग्रह और व्यापार को समझदारी से और सामान्य आर्डर प्रवाह से धैर्यपूर्वक जानना होगा। ट्रेडिंग के बाजार शोर हैं और लंबी अवधि के पूर्वाग्रह नहीं हैं। ट्रेडिंग नियमों का उपयोग करके और धीमे से लंबे समय तक पूर्वाग्रह के साथ व्यापार करने से आप जीवित और समृद्ध होने का बेहतर मौका खड़े होंगे। 43 पुन: प्रजनन के लिए नहीं। अपवोट्स देखने के लिए नहीं। यह संभव है कि मेरा जवाब इस विषय पर बिल्कुल नहीं है। क्या आपने अनुमान लगाया है कि खाता शुरू होने से पहले और विनिमय की पसंद आपको बुनियादी बातों का पालन करना है। मेरा मतलब है की दक्षता का अभ्यास करना बेचने और खरीदना, और यहां तक ​​कि व्यापारिक तरीके से चल रहा है। एक बहुत ही अनुभवी व्यक्ति अपने अजीब संकेतक या व्यापारिक मशीन बना सकता है। फिर भी, इन सब ठिकानों को एक महत्वपूर्ण बात पर बांटने के लिए, जो कि हम बिना किसी अपवाद के, व्यापार मंच पर सीखना है। आप टिप्पणियों को जानने के लिए स्वतंत्र हैं या व्यक्तिगत रूप से सबसे सामान्य प्लेटफार्मों की जांच कर सकते हैं। मैं इस पते पर पूरी तरह से स्वतंत्र और परीक्षण करने की सलाह देता हूं। 158 दृश्य प्रजनन के लिए नहीं। यह बाज़ार निर्माता और प्रतिभागियों की निचली रेखा के लिए बेहतर है उस इकाई के जरिए यदि किसी व्यापारी के आदेश को अन्य व्यापारियों द्वारा हेजर्ड किया जाता है तो व्यापारी 1 लंबे समय तक स्थिति खोलता है तो व्यापारी 2 और 3 खुले शॉर्ट्स जो पदों को एक दूसरे के खिलाफ खेलने की इजाजत देता है यह एक बड़े पैमाने पर फू की आवश्यकता को हटा देता है नोडिंग या अपने ग्राहकों के खिलाफ व्यापार। 2,90 दृष्टिकोण देखें अपवोट्स पुनरुत्पादन के लिए नहीं। क्या यह एक दिन की नौकरी के साथ शेयर बाजार और विदेशी मुद्रा में व्यापार करना संभव है। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सहायता। मैं ग्राहकों को विदेशी मुद्रा व्यापार बाजार में कैसे प्राप्त करूं? वहाँ बाजार है सीएमई डब्ल्यूटीआई के लिए निर्माताओं अगर हाँ, तो कौन सा। स्टॉक ट्रेडिंग में बाजार और विदेशी मुद्रा बाजार क्या हैं.क्या आप विदेशी मुद्रा बाजार के व्यापार के तरीकों को जानते हैं। व्यापार के लिए एक विदेशी मुद्रा व्यापार साइट सुरक्षित है। कौन सी बाज़ार किसी व्यापारिक शुरुआत के लिए अधिक उपयुक्त है, विदेशी मुद्रा या पेनी स्टॉक्स। बाज़ार निर्माता की सटीक भूमिका क्या है वह क्यों आवश्यक है। विदेशी बाजारों में एक बाजार दुर्घटना के खिलाफ बीमा होता है। विदेशी मुद्रा बाजारों और व्यापार के नुकसान के बिना व्यापार का अनुमान लगाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है। जुआ के अलावा अन्य विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करना एक बाजार निर्माता क्या है। विदेशी मुद्रा बाजार में कैसे व्यापार कर सकता है जोखिम भरा। यूके विदेशी मुद्रा व्यापार बाजार में प्रस्ताव पर क्या होता है। बाजार के निर्माता का मतलब व्यापार में क्या होता है। मैं आसानी से विदेशी मुद्रा व्यापार बाजार में एक PAMM प्रबंधक कैसे बनूं? । वें में व्यापार करने के लिए कोई विशिष्ट समय है ई फॉरेक्स बाजार। विदेशी मुद्रा बाजार में प्रतिदिन कितना मात्रा का कारोबार होता है। विदेशी मुद्रा बाजार व्यापार के लिए खुला रहता है। बाज़ार निर्माताओं। बाजार निर्माता विदेशी मुद्रा बाजार बनाने वाले एमएम क्या लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं दलाल-डीलरों जो ओर से वित्तीय साधनों को खरीदने और बेचते हैं अपने स्वयं के खाते में अपने स्वयं के पोर्टफोलियो का आयोजन करने से उन्हें दोनों बोली लगाई जा सकती है और अपने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर कीमतें पूछ सकते हैं और उन्हें अपनी बोली स्क्रीन पर सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित कर सकते हैं हालांकि, दलालों और इंटरनेट की पारदर्शिता के बीच प्रतिस्पर्धा के कारण बाज़ार निर्माताओं ने निर्धारित दर आमतौर पर इंटरबैंक बाजारों में पेश की गई दर से सहसंबद्ध होते हैं। बाज़ार निर्माता क्या होता है। विदेशी मुद्रा बाजार बनाने वाले एमएम को ब्रोकर-डीलरों का लाइसेंस प्राप्त होता है, जो अपने स्वयं के खाते की ओर से वित्तीय साधनों को खरीदने और बेचते हैं अपने स्वयं के पोर्टफोलियो का आयोजन उन्हें बोली और अपने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर कीमतें पूछें और उन्हें अपनी बोली स्क्रीन पर सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करें हालांकि, दलालों और इंटरनेट की पारदर्शिता के बीच प्रतिस्पर्धा के कारण दरें बाजार निर्माताओं की स्थापना आमतौर पर इंटरबैंक बाजारों की पेशकश की दरों से जुड़ी होती है। बाज़ार निर्माताओं को डीलिंग डेस्क ब्रॉल्स डीडी भी कहा जाता है क्योंकि ग्राहकों के आदेश संसाधित होते हैं और घर के डीलरों में आंशिक रूप से स्वचालित और आंशिक रूप से भरे जाते हैं। एक बाजार मेकर कंपनी के लिए मुनाफा कमाता है, न केवल उन प्रत्येक उत्पाद पर प्रसार के साथ मुआवजा दिया जाता है, बल्कि वे इसे जितने मूल्य के लिए बेचते हैं, या उससे अधिक मूल्य के लिए बेचते हैं, उससे कम कीमत पर वित्तीय उपकरण खरीदकर इसे वापस खरीदो। जब व्यापारी बाज़ार निर्माता के व्यापार मंच के माध्यम से एक आदेश रखता है, तो उस आदेश को अलग-अलग तरीके से संसाधित किया जा रहा है, जिस पर व्यापारी को वर्गीकृत किया जाता है। इस प्रकार वर्गीकरण के 2 प्रकार होते हैं, दलाल एक पुस्तक बनाता है और बी बुक द ए बुक सभी लाभदायक व्यापारियों के व्यापारिक खाते हैं और बी बुक में सभी खोए हुए व्यापारियों के व्यापारिक खाते हैं एक स्वचालित एल्गोरिथ्म का आकलन यदि व्यापारी ज्यादातर लाभदायक है या नहीं। लाभप्रद व्यापारियों के डीडीर्स को अन्य क्लाइंट के ऑर्डर से मिलान करके या सीधे ब्रोकर प्रसंस्करण के जरिए भरने जा रहे हैं तरलता प्रदाता को पास किया जाता है बाजार निर्माता उन आदेशों को प्रतिपक्ष के पास देकर इन आदेशों का बचाव करेगा। यदि व्यापारी ज्यादातर हड़ते हुए ट्रेडों का उत्पादन होता है, दलाल काउंटरपेक्टी होता है जिसका मतलब है कि आदेश घर में रहता है और व्यापारी द्वारा उत्पन्न होने वाले किसी भी नुकसान को ब्रोकर द्वारा लाभ के रूप में बैंका जाता है। यही कारण है कि बाज़ार निर्माताओं को अक्सर व्यापारी के खिलाफ व्यापार का आरोप लगाया जाता है वहाँ ब्याज का एक स्पष्ट संघर्ष है और वे अपने ग्राहकों के चलने के लिए कीमतों में हेरफेर कर सकते हैं या ग्राहक के ट्रेडों को लाभ लक्ष्य हासिल नहीं कर सकते हैं.उदाहरण के लिए बाजार निर्माता इंटरबैंक बाजार, नकदी प्रदाता या अन्य दलालों से 100,000 अमरीकी डालर के अनुबंध खरीद सकता है यूरो 1 10 के थोक मूल्य के लिए पूछना मूल्य प्रत्येक और फिर उन्हें यूरो 1 12 बोली में एक खरीदार को बेचने की पेशकश इसलिए प्रति यूनिट 2 प्रतिशत लाभ होता है। मार्केट मेकर। यदि अनुमति दी जाती है तो बाजार निर्माताओं एसएटीपी या ईसीएन दलालों से ज्यादा तेज हो सकते हैं, क्योंकि उनके आदेशों को तरलता प्रदाताओं के माध्यम से रूट करने की ज़रूरत नहीं है और इसलिए इसे तुरंत भर दिया जा सकता है। मार्केट मैकर्स आमतौर पर कभी भी नहीं होते हैं - छोटे के आदेश क्योंकि एक बार फिर उन्हें आदेशों को अंतर-बैंकिंग बाजार में करने की आवश्यकता नहीं है बल्कि यह चुनना है कि आपका आदेश स्वीकार करना है या नहीं.यह सियासी प्रथाओं के दरवाजे खोलता है, क्योंकि यह तथ्य है कि डीलर सभी पदों और सभी को जानता है अपने प्रत्येक ग्राहक के आदेश और यहां तक ​​कि अपने फायदे में व्यापार में हेरफेर भी कर सकते हैं। । - बाजार निर्माताओं - बाजार उपयोगकर्ताओं -, -, - -,, - -, -, - - -,, - ड्यूश बैंक, मिजुहो बैंक, बार्कलेज बैंक, पीबीएस, सिटी बैंक, चेस मैनहट्टन बैंक, यूनियन बैंक ऑफ स्विटजरलैंड - - -,,,,। , -, USD एसएचएफ - क्रेडिट सुइस बैंक यूनियन बैंक ऑफ स्विटज़रलैंड,, - स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक,,,,, .-,, -,,, - --.-,,,, - -,, -, -, - - मूल्य बनाओ - - कीमत ले लो । विदेशी मुद्रा व्यापार में मार्केट मैकर्स क्या हैं। बाज़ार निर्माताओं ने अपने सिस्टम पर बोली और पूछे जाने वाले मूल्यों को दोहन या सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया है और उन्हें अपने बोली स्क्रीन पर सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया है। एक बाज़ार निर्माता एक विशेष मुद्रा जोड़ी के लिए तरलता प्रदान करता है और इसे खरीदने या बेचने के लिए तैयार है बोली और पेशकश मूल्य प्रदर्शित करके मुद्रा एक बाज़ार निर्माता आपके व्यापार के विपरीत पक्ष लेता है और उस स्थिति को धारण करने या अन्य डीलरों के साथ पूरी तरह से ऑफसेट करने का विकल्प होता है, बाजार के लिए उनके कुल जोखिम का प्रबंधन कर रहा है बाजार निर्माताओं ने अपने कमीशन अर्जित किया है बोली और ऑफ़र प्राइस के बीच फैलता है। विनिमय दरें जो बाज़ार निर्माताओं ने निर्धारित की हैं, वे अपने स्वयं के सर्वोत्तम हितों पर आधारित हैं कागज पर, जिस तरह से बाजार निर्माताओं ने कंपनी के लिए अपने मार्केट-निर्माण गतिविधियों के माध्यम से लाभ कमाया है, उनके प्रसार के लिए प्रसार विदेशी मुद्रा के बारे में और अधिक पढ़ें यहां फैलता है आमतौर पर, कई बाजार निर्माताओं के बीच कड़े प्रतिस्पर्धा के परिणामस्वरूप फैलता काफी उचित रहता है जैसे काउंटर पार्टियां , तो उनमें से कई तो इसे किसी अन्य व्यक्ति को पास करके हेज, या कवर करने का आपका आदेश देंगे, लेकिन ऐसे समय भी होते हैं, जिसमें बाज़ार निर्माता आपके आदेश और आपके खिलाफ व्यापार का फैसला कर सकते हैं। दो प्रमुख प्रकार के बाजार निर्माताओं खुदरा और संस्थागत संस्थागत बाजार निर्माताओं बैंक या अन्य बड़े निगम हो सकते हैं जो आम तौर पर अन्य बैंकों, संस्थानों, ईसीएन, या खुदरा बाजार निर्माताओं से उद्धृत बोली देने की पेशकश करते हैं खुदरा बाजार निर्माताओं आमतौर पर व्यक्तिगत व्यापारियों को खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापार सेवाएं देने के लिए समर्पित कंपनियां हैं। ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म आमतौर पर मुफ्त चार्टिंग सॉफ़्टवेयर और समाचार फ़ीड के साथ आता है। उनमें से कुछ अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल व्यापारिक प्लेटफॉर्म हैं। ईसीएन पर उद्धृत मुद्रा की कीमतों की तुलना में मुद्रा मूल्य की कमी कम अस्थिर हो सकती है, हालांकि यह स्कैल्परों के लिए एक नुकसान हो सकता है। क्योंकि वे आप के विरुद्ध व्यापार कर सकते हैं, बाजार निर्माताओं क्रम में निष्पादन में रुचि का एक स्पष्ट संघर्ष पेश कर सकते हैं। वे बदतर बोली पूछ सकते हैं जो आप दूसरे से प्राप्त कर सकते हैं बाजार निर्माता या ईसीएन। बाजार निर्माताओं को अपने ग्राहकों को चलाने के लिए मुद्रा की कीमतों में हेरफेर करने के लिए संभव है या नहीं, ग्राहकों को लाभ के उद्देश्यों तक पहुंचने के लिए ट्रेडों की अनुमति न दें बाजार निर्माताओं अन्य बाजार दर से 10-15 pips दूर अपनी मुद्रा उद्धरण भी बढ़ा सकते हैं। खबर जारी होने पर गिरावट आ सकती है बाजार निर्माताओं ने प्रदर्शन और आदेश देने की व्यवस्था भी उच्च बाजार की अस्थिरता के दौरान रुक सकती है। कई बाजार निर्माताओं scalping प्रथाओं पर भ्रामक और मैनुअल निष्पादन पर scalpers डाल करने की प्रवृत्ति है, जिसका मतलब है कि उनके आदेश नहीं मिल सकता है वे चाहते हैं कि कीमतों से भरा। लेखक संपादकीय टीम के बारे में। ForexPromos संपादकीय टीम हाथों से चयन संपादकों की एक चयन के शामिल है जो आपको वित्तीय बाजारों से ताजा ब्रेकिंग न्यूज लेकर आती है हम विदेशी मुद्रा शिक्षित लेख और साथ ही व्यापक एफएक्स दलाल की समीक्षा भी प्रदान करते हैं।

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