Saturday 3 March 2018

ट्रेंडलाइन - व्यापार - प्रणाली विदेशी मुद्रा


विदेशी मुद्रा रुझान रेखाएं। विदेशी मुद्रा रुझान रेखाएं। विदेशी मुद्रा चार्ट पर एक प्रवृत्ति रेखा को छूने से बहुत मूल्यवान जानकारी मिलती है न केवल प्रवृत्ति की रेखा कीमत की चाल की वर्तमान प्रवृत्ति दिशा दिखाएगी, यह बाजार मूल्य के समर्थन और प्रतिरोध स्तर के अंक भी दर्शाएगी। इसके अलावा, यह अच्छी प्रविष्टि और निकास अंक निर्धारित करने में मदद करेगा, लाभ लेने के लिए सबसे अच्छी स्थिति और सुरक्षात्मक रोक लगाएगा यह बहुत आसान है, लेकिन फिर भी बहुत शक्तिशाली उपकरण बाजार की कीमत के चलते शुरू होने पर संभावित प्रवृत्ति के महत्वपूर्ण संकेतकों में से एक होगा विपरीत दिशा। तो, क्या हम सीखेंगे कि यह लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापार में हमारे अच्छे दोस्त बनाने के लिए प्रवृत्ति की रेखा कैसे खींचना है। अपतृप्त बाजार प्रवृत्ति लाइन में उपरोक्त डाउनटेन्ड में पैटर्न गठन के नीचे खींचा जाता है यही कारण है कि जब प्रवृत्ति हो रही है हमारी प्रवृत्ति की रेखा को बदल दिया जाएगा, जिससे हमें संकेत मिलेगा कि कीमत दूसरी दिशा में चलती जा सकती है। अपट्रेंड में, विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति लाइन सबसे कम स्विंग-अंक के माध्यम से तैयार की जाती है कम कीमत पर चलने वाली कीमतों में कम से कम दो निम्नतम नीलाओं को जोड़ने से एक प्रवृत्ति लाइन बन जाएगी। नीचे की प्रवृत्ति में, प्रवृत्ति की रेखा कीमत के उच्चतम स्विंग-अंक के माध्यम से तैयार की जाती है, कम से कम दो उच्चतम ऊँचाइयों को जोड़ने से एक प्रवृत्ति लाइन बन जाएगी। यदि आप अलग-अलग विदेशी मुद्रा दलालों की तुलना करने की कोशिश करते हैं, तो यह वही चार्ट थोड़ा अलग ऊंचा और चढ़ाव दिखा सकता है। इस तथ्य से समझाया जा सकता है कि विदेशी मुद्रा उद्धरण अक्सर दलाल से दलाल तक अलग-अलग होते हैं, यह थोड़ा अंतर होता है, फिर भी अक्सर स्पष्ट रूप से ध्यान देने योग्य होता है जब यह प्रवृत्ति लाइनों को आकर्षित करने के लिए आता है। एक प्रवृत्ति लाइन इसकी वैधता की पुष्टि करता है जब कीमत इस लाइन का सम्मान करती है अधिक निम्नतम निम्नतम प्रवृत्ति की रेखाओं में उच्चतर ऊंची होती है, यह मजबूत हो जाता है। ट्रेन्ड लाइनें मुख्य और आंतरिक डाउनट्रेन्ड लाइनों का एक अन्य नमूना। कॉपीराइट सभी अधिकार सुरक्षित विदेशी मुद्रा व्यापार एक उच्च जोखिम है निवेश सभी सामग्री केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए प्रकाशित की जाती हैं। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ट्रेडिंग रणनीति 5 ट्रेडिंग लाइन रणनीति। अधिकतर सटीकता के साथ और कभी-कभी डॉट पर मूल्य झूलों के शीर्ष पर और नीचे के कैप्चर करें, फिर ट्रेंडलाइन ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी लगभग सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों में से एक है। ट्रेंडलाइन ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी में भी सबसे अच्छा जोखिम पुरस्कार के अनुपात में से एक है जिसे आप कभी भी ढूंढ सकते हैं। सभी आप की ज़रूरत है उचित प्रवृत्ति को आकर्षित करने की क्षमता। ट्रेंडलाइन ट्रेडिंग स्ट्रेटजी कार्यपद्धति का ट्रेंडलाइन ट्रेडिंग स्ट्रेटजी की अवधारणा बहुत सरल है क्योंकि यह समर्थन और प्रतिरोध पर आधारित है। ये कैसे चल रहा है। जब कीमतें बढ़ रही हैं या नीचे, स्विंग हाईस और ऊंचे स्विंग ऊपर की ओर चढ़ते हैं और कम स्विंग ऊंचा हो जाता है और स्विंग चढ़ाव को कम कर देता है.अब, यदि आप कम से कम 2 उच्च स्विंग चढ़ावों को जोड़ते हुए एक ट्रेंडलाइन को आकर्षित करते हैं, तो आपके ऊपर की तरफ बढ़ोतरी होती है ऊपर की ओर प्रवृत्ति आम तौर पर समर्थन प्रदान करने के रुझान। जब आप कम से कम 2 स्विंग हाईस को जोड़ते हैं, तो आपके पास एक डाउनवर्ड ट्रेंडलाइन होगी, नीचे की प्रवृत्ति प्रतिरोधकता प्रदान करती है। अब, अगर आप अपने चार्ट पर जाते हैं और ट्रेंडलाइन को आकर्षित करते हैं पिछले ऐतिहासिक डेटा के आधार पर आप देखेंगे कि इस कीमत पर आम तौर पर इन ट्रेंडलाइनों में आने के लिए एक विलक्षण क्षमता है और यह केवल दो चीजें ही हो सकती है। ट्रेंडलाइन को बाएं। या ट्रेंडलाइन को तोड़ दें। ट्रेंडलाइन ट्रेडिंग, आप कीमत पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि यह बाउंस है वापस ट्रेंडलाइन से। टाइमफ़्रेम किसी भी बेहतरीन टाइमफ्रेम 1 घंटे 4 घंटे हैं। किसी भी युग में इस्तेमाल किया जा सकता है। कम से कम दो ऊंची चढ़ाव या उच्च स्विंग चढ़ाव को जोड़ने वाली एक ऊपर की प्रवृत्ति को छोड़ दें। कीमत आने के लिए प्रतीक्षा करें और कुछ स्तर पर ट्रेंडलाइन को स्पर्श करें भविष्य को नीचे रखें। रुंदी वाले स्टॉक के ऊपर 2-5 पिप्स रखें जो कि ट्रेंडलाइन को छू लेता है। उस कैंडलस्टिक के नीचे अपने स्टॉप लॉस 2-5 pips रखें.पहले महत्वपूर्ण कम स्विंग हाईस पर अपने पॉफ़िट लक्ष्य को रखें या चोटियों जो आप चार्ट पर देखते हैं। कम से कम 2 उच्च ऊंची या कम स्विंग हाईस को जोड़ने वाली एक डाउनवर्ड ट्रेंडलाइन को छोड़ें। कीमत आने के लिए कीमत आने के लिए और भविष्य में किसी स्तर पर ट्रेंडलाइन को स्पर्श करें। एक विक्रय रोक ऑर्डर 2-5 पिप्स एल के ऊपर कैंडलस्टिक का ओव जो ट्रेंडलाइन को छूता है। उस कैंडलस्टिक की ऊंचाई के ऊपर अपने स्टॉप लॉस 2-5 पिप्स रखें। पिछले महत्वपूर्ण उच्च स्विंग चढ़ाव वाले ट्रॉज पर अपने पॉफ्टी लक्ष्य को रखें जो आप चार्ट पर देखते हैं। अपने लाभ के साथ लालची न रहें एक व्यापार फायदेमंद है अपने स्टॉप लॉस को ले जाने और इसे स्विंग हाइज़ या स्विंग लॉज़ के पीछे चलने से आपके मुनाफे को लॉक करना सीखें, जो कीमत के रूप में चलती हैं। इसका कारण यह है कि आप जितना हो उतना बार-बार बाहर निकलने की संभावना नहीं है मूल रूप से समर्थन और प्रतिरोध स्तरों के पीछे रखकर। उत्तर दें उत्तर दें। उत्तर प्रदेश। उन्नत रणनीति 10 रुझान रेखा व्यापार रणनीति। 4 अक्टूबर, 2008 - 08 30 एडवर्ड रेवी द्वारा प्रस्तुत। एक महान काम Myronn द्वारा वर्तमान के लेखक द्वारा किया गया है रुझान रेखा व्यापार रणनीति समर्थन-प्रतिरोध व्यापार, प्रवृत्ति लाइन व्यापार, उच्च समय के फ्रेम की जांच, धन प्रबंधन रणनीति एक ठोस-जैसे सिद्धांत आधार और एक सरल कार्यान्वयन एक विजेता युग्म है, जो इसे मैं स्थान देता है उन्नत रणनीतियों की श्रेणी में नहीं। याद रखें, आपकी प्रतिक्रिया, टिप्पणियां और सुझाव हमेशा बड़ी मांग में होते हैं। सबसे पहले, यह साइट बहुत बढ़िया एडवर्ड है, आप एक महान व्यक्ति हैं। मैं एक सप्ताह 29 सितंबर के लिए एक साधारण व्यापारिक रणनीति का प्रदर्शन कर रहा हूं 3 अक्तूबर 2008 की तीसरी तिमाही में और 5000 खाते के साथ एक हफ्ते में लगभग 200 रिटर्न पर हासिल किया गया था और मैं इसे साझा करना चाहूंगा और इस रणनीति का परीक्षण करने में कई लोग शामिल होना अच्छा होगा। मैं इसे एक ट्रेंड लाइन ट्रेडिंग स्ट्रेटजी कह रहा हूं और यह इस पर आधारित है। प्रवृत्ति के बाद। हायर पढ़ा है कि लाखों बार लोल से पहले मैं तुम्हे दोष नहीं दे सकता, लेकिन शायद आप यहाँ कुछ अतिरिक्त सीख सकते हैं। खुद को एक एहसान करो और एक चार्ट पर नज़र डालें और देखें कि क्या आप किसी प्रवृत्ति की पहचान कर सकते हैं वहाँ एक मुख्य स्थापित प्रवृत्ति यह महत्वपूर्ण है कि आप पहचानने के बाद मुख्य प्रवृत्ति की पहचान करें, आपके व्यापार के फैसले मुख्य प्रवृत्ति की दिशा में आधारित हैं अपवाद हैं, जहां आप मुख्य प्रवृत्ति के खिलाफ जा सकते हैं, लेकिन मैं यहां पर संपर्क नहीं करता चुंबन रखें आईटी सरल सरल। TIMEFRAMES इन रणनीतियों के लिए उपयुक्त टाइमफ्रेम दैनिक, 4 घंटे, 1 घंटे, 30 मिनट हैं। INDICATOR मैं केवल 1 Metatrader4 सूचक का उपयोग झुकाव के लिए स्विंग ज़ेड जेड ज़्ज़ का उपयोग करता है यह नेट में स्वतंत्र रूप से उपलब्ध है, बस इसे गूगल और आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं धन्यवाद प्रोग्रामर के लिए जो इसे लिखा है यह संकेतक उपयोगी है क्योंकि आप पिछले स्विंग ऊंचा और चढ़ाव की पहचान कर सकते हैं जो प्रतिरोध समर्थन स्तर के रूप में कार्य करते हैं और मुझे लगता है कि यह रणनीति इस रणनीति में उपयोग करने के लिए एक आसान उपकरण है। तो हम शुरू करने दें, हम इस ट्रेंडलाइन को कॉल करेंगे व्यापारिक रणनीति क्योंकि इसमें स्विंग ज़ेड़ज़ेड संकेतक के स्विंग ऊंचा और चढ़ावों का प्रयोग करके प्रवृत्ति की रेखाएं शामिल करना शामिल है। शॉर्ट एंट्री नियमों का उपयोग समयसीमा को देखना और मुख्य प्रवृत्ति की पहचान करना सबसे बड़ी तस्वीर पहले प्राप्त करें, जो कि मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जब मैं प्रति घंटा चार्ट पर व्यापार करना चाहता हूं, तो मैं पहले दैनिक चार्ट को देखता हूं और यह भी देखना चाहता हूं कि 4 हर्ट चार्ट में क्या हो रहा है, यह देखने के लिए कि क्या मैं एक स्पष्ट प्रवृत्ति या चैनल या दैनिक में हो रहा है और 4 घंटे के चार्ट मैं भीड़ से बाहर रहता हूं जब तक किड़फोड़ के ब्रेकआउट होने पर भीड़ होती है और एक प्रवृत्ति की स्थापना की जाती है, मैं दैनिक या 4-रेली चार्ट चार्ट पर प्रवर्तक आकर्षित करता हूं तो 1 घंटे का समय सीमा पर स्विच होता हूं, मैं प्रति घंटा रुझानों को पहचानता हूं और प्रवृत्ति को आकर्षित करता हूं के रूप में अच्छी तरह से मैं एक बेचना रोक आदेश जगह, कम से कम 5pips मोमबत्ती की कम है कि छूता है या intersects trendline के नीचे कम से कम 5pips इस trendline दैनिक, 4hrly या 1hr trendline हो सकता है आप अपने आदेश जगह चाहिए जब वह मोमबत्ती बंद क्यों 5 pips मैं मुझे पता नहीं है, 5 मेरे लिए एक अच्छी संख्या की तरह लगता है, मेरे पास प्रत्येक बांह पर पांच अंगुलियां हैं और इसी तरह पैरों के लिए, इसलिए 5 एक नंबर है जिसका जन्म मैं 10 पिप्स रखता हूं यदि आप चाहें तो नोट करें कि आपको कीमत की प्रतीक्षा करने के लिए एक ट्रेंडलाइन या इससे पहले कि आप अपना स्टॉप ऑर्डर डालते हैं इससे पहले ट्रेंडलाइन के पास मैं सबसे ज्यादा स्टॉप लॉस को कम से कम 5 पिप्स को सबसे हाल के स्विंग के ऊपर रखना पसंद करता हूं आपको अपने पैसे प्रबंधन की गणना और जोखिम सहनशीलता के अनुसार अपना स्टॉप लॉज सेट करना चाहिए। लाभ लक्ष्य बस पिछले स्विंग कम ई व्यापार प्रबंधन के स्तर के भीतर, मेरे पक्ष में व्यापार चाल के रूप में, मैं कम से कम 5 पिप्स के लिए अपने स्टॉप लॉज़ को कम करता है, प्रत्येक निचले बाद के ऊपरी चोटियों को कम स्विंग करना। लंबी प्रवेश नियम बस छोटी प्रविष्टि नियमों के सटीक विपरीत करें आपके खरीदें स्टॉप ऑर्डर 5 पिप्स मोमबत्ती की ऊँचाई के ऊपर जो उस मोमबत्ती को छेदते हैं जब मैं 2 बंद करता हूं तो मैं हाल ही में कम 3 के नीचे अपना स्टॉप लॉज सेट करता हूं। मैं पिछले उच्च 4 के स्तर के भीतर अपना मुनाफ़ा लक्ष्य रखता हूं, जैसा कि मेरे व्यापार में चलता है एहसान, मैं कम से कम 5 पिप्स को रोकने के लिए कदम उठाता हूं जो कि प्रत्येक ऊंचे बाद के उच्च स्विंग चढ़ाव के तहत होता है। हौस प्रविष्टि उदाहरण संलग्न 4 एचआर जेपीई चार्ट है जो छोटे ट्रेडों को दिखाया जा सकता था जो इस रणनीति के उपयोग से बहुत लाभदायक होता। सभी स्क्रेशशॉट्स क्लिक करने योग्य हैं। लंबी प्रविष्टि उदाहरण संलग्न दैनिक सीडी और संभव व्यापार प्रविष्टियां आपको संभावित व्यापार सेटअप की पहचान करने और उन्हें लेने की एक विजुअल समझने के लिए दिखाए गए हैं.यह रणनीति का उपयोग करने वाले ट्रेडों का एक स्क्रीनशॉट है I ऊपर मैंने 1 मिनट की समय सीमा, 5 मिनट की समय सीमा और 15 मीन की कोशिश की है, लेकिन अंत में, 4hr, 1hr 30min समय सीमा की तरह बड़े समय सीमाओं का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ दिया है ताकि मैं पूरे दिन कंप्यूटर पर चिपक न सकूंगा। दो हिस्सों में ली गई ट्रेडों का स्क्रीनशॉट, क्योंकि मैं एक पूर्ण स्क्रीनशॉट लेने में असमर्थ हूं। आप सभी अच्छे स्वास्थ्य की भांति रखें.मायरॉन ईमेल

No comments:

Post a Comment